Nora Fatehi Deepfake Video: रश्मिका मंदना के बाद अब नोरा हुई deepfake का शिकार ! देखिये पूरा वीडियो

Nora Fatehi Deepfake Video: रश्मिका मंदना के बाद अब बॉलीवुड की जानीमानी एक्ट्रेस और डांसर Nora Fatehi Deepfake video की शिकार हुई है। नोरा ने आपने इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिये ये जानकारी दी है की उसका वीडियो फेक है। एथलेटिक जूते बेचने वाली वेबसाइट लुलुमेलोन ने उसके प्रमोशन के लिए एक डीपफेक वीडियो का उपयोग किया है। जिस वीडियो में नोरा उस वेबसाइट का प्रमोशन करती दिखाय दे रही है। नोरा के अनुसार उसने ऐसा कोई प्रमोशन नहीं किया है। और नोरा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर ये फेक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा ” में हैरान हूँ “

Nora Fatehi Deepfake Video
Nora Fatehi Deepfake Video

Nora Fatehi Deepfake Video

Nora Fatehi Deepfake Video

नोरा और रश्मिका के सिवाय ये एक्ट्रेस भी हुई है DeepFake का शिकार

बॉलीवुड इस समय डीपफेक वीडियो का शिकार बनता जा रहा है। रश्मिका मंदाना ही नहीं, बल्कि कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों के डीपफेक वीडियो सामने आए हैं। आलिया भट्ट, काजोल, नोरा फतेही के डीपफेक वीडियो और फोटो भी इंटरनेट, सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। अब, सभी सेलिब्रिटी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उस पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है।

DeepFake क्या है ? What is DeepFake ?

डीपफेक तकनीक का उपयोग वास्तविक लगने वाली लेकिन मनुष्य द्वारा बनाई गई सामग्री बनाने में शामिल होता है, अक्सर AI का उपयोग करके वीडियो या फोटो को बनाया जाता है ।

Abou Nora Fatehi

CategoryDetails
Real NameNaura Fathi
Profession(s)Actress, Dancer, Model
Famous ForHer belly dance
Height (approx.)in centimeters – 168 cm
in meters – 1.68 m
in feet inches – 5’ 6”
Eye ColourBrown
Hair ColourBlack
Date of Birth6 February 1992
Age (as of 2022)30 Years
BirthplaceToronto, Ontario, Canada
Zodiac signAquarius
NationalityCanadian
HometownToronto, Ontario, Canada
SchoolWestview Centennial Secondary School, Toronto
College/UniversityYork University, Toronto
Educational QualificationCollege Dropout

Conclusion

अगर नोरा फातेही वाकई में एक डीपफेक वीडियो के शिकार बन गई हैं, तो ऐसी तकनीक का दुरुपयोग के बारे में चिंता हो सकती है।

यदि यह घटना हुई है, तो यह डीपफेक तकनीक के बारे में बढ़ती जागरूकता की आवश्यकता को हाइलाइट करती है और इसके चक्कर में व्यक्तियों, विशेषकर प्रमुखता के चिंता करने वालों, के लिए क्या क्या परिणाम हो सकते हैं।

इस प्रकार के मामलों में, व्यक्तियों को डीपफेक सामग्री के निर्माताओं और प्रसारकों के खिलाफ कानूनी कदम उठाने की आवश्यकता है, क्योंकि यह गोपनीयता और आईपी के अधिकारों का उल्लंघन कर सकता है। इसके अलावा, प्लेटफ़ॉर्म और वेबसाइटें डीपफेक सामग्री के प्रसार के खिलाफ लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं, इसे पहचानने और निकालने के लिए नीतियों और तकनीकों को लागू करके।

Read More : Jonathan Gaming Net Worth: Income, Cars, Girlfriend, Real Name: सिर्फ 21 की उम्र में करोड़पति गेमर

नमस्कार दोस्तों , मेरा नाम संजय है। और मेरे ब्लॉग पर आपका स्वागत है। इस ब्लॉग पर में आपको न्यूज़ जगत की सभी जानकारी देता हु। धन्यवाद।

Leave a Comment